हरकी पैड़ी क्षेत्र से चोरी हुए सात माह के बच्चे को सकुशल बरामद किया, हरिद्वार पुलिस ने दिल्ली से हरदोई (यूपी) के आरोपी दंपति को किया गिरफ्तार

हरकी पैड़ी क्षेत्र से चोरी हुए सात माह के बच्चे को सकुशल बरामद किया, हरिद्वार पुलिस ने दिल्ली से हरदोई (यूपी) के आरोपी दंपति को किया गिरफ्तार

हरिद्वार । हरकी पैड़ी क्षेत्र से चोरी हुए सात माह के बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए शहर कोतवाली पुलिस ने दिल्ली से हरदोई (यूपी) के आरोपी दंपति को गिरफ्तार कर लिया। बेऔलाद होने के चलते दंपति ने बच्चे को चोरी किया था। बच्चे को मां को सौंपते हुए पुलिस ने आरोपी दंपति को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।
बुधवार को मेला नियंत्रण कक्ष सभागार में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि 13 अगस्त को हरकी पैड़ी चौकी से कुछ दूरी पर भीख मांगकर गुजर बसर करने वाली महिला मंजू निवासी चंडीघाट पुल के बेटे को एक महिला अपने साथ लेकर चली गई थी। बकौल एसएसपी महिला ने मंजू को चालीस रुपये देकर आटा लाने के लिए भेजा था, जिसके बाद जब महिला आटा लेकर पहुंची तब तक महिला गायब हो चुकी थी।

शहर कोतवाली पुलिस ने मां की शिकायत पर बच्चा चोरी के संबंध में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर पुलिस को अहम सुराग मिले, जिसके बाद एक पुलिस टीम दिल्ली रवाना की गई। एसएसपी ने बताया कि मंगलवार सुबह पुलिस टीम ने आनंद विहार आईएसबीटी बस अड्डे दिल्ली से मासूम को सकुशल बरामद करते हुए आरोपी महिला और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि राजेंद्र कुमार राठौर और उसकी पत्नी तमन्ना निवासीगण अहिरन टोला थाना बेनीगंज जिला हरदोई यूपी बच्चे को ले गए थे। बच्चे को अब उसकी मां के सुपुर्द कर दिया गया। पूछताछ में आरोपी दंपति ने कबूला कि औलाद न होने के चलते उन्होंने मासूम को ले जाने की योजना बनाई थी, जिसके चलते ही वह यहां पहुंचे थे। उन्हें यहां हरकी पैड़ी के पास भीख मांगते हुए जब महिला दिखाई दी, उसकी गोद में बच्चा था तो उन्होंने लालच देकर उसे भेज दिया जिसके बाद बच्चा लेकर चले गए। खुलासे के दौरान एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी भावना कैंथोला, एसएसआई मुकेश थलेड़ी मौजूद रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

You may have missed

Share