आदर्श नगर की डिजिटल रामलीला में राम विवाह और राम वनवास की लीला का मंचन, पुत्र वियोग में राजा दशरथ ने त्यागे प्राण, श्रद्धालु हो उठे भाव विभोर

रुड़की । देवभूमि आदर्श सोसाइटी द्वारा आदर्श नगर स्थित सेलिब्रेशन बैंकट हॉल में आज तीसरे दिन रामलीला मंचन मे मंचन से पहले ही बच्चे व बड़ों में भी रामलीला देखने का उत्साह देखा गया, कि आज वह भगवान श्री राम जी ओर माता सीता का विवाह देखेंगे। लोगों की आस्था का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है के तीसरे दिन भी रामलीला को देखने की लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ नजर आई। आज के अथिति रहे भारतीय जनता पार्टी के नेता महेन्द्र काला और समाज सेवी अक्षय प्रताप व रवि प्रकाश और एडवोकेट नवीन (समाज सेवी) रहे। इस मौके पर महेन्द्र काला ने सर्व समाज के लिए श्री राम को आदर्शो पे चलने के बात बताते हुए कहा के श्री राम के पद चिन्हों पर यदि सभी चले तो समाज से हर प्रकार की वियाप्त बुराइयों के अंत हो जाएगा साथ ही साथ हीं सोसाइटी को समाज को सनातन का प्रचार ओर जागरूक करने के लिए सफलता के बाधिया दी।

समाज सेवी श्री अक्षय प्रताप जी ने रामभक्तो को सम्भोदित करते बताया के मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हमेशा प्रजा के लिए एक राजा ओर मित्र दोनों थे ओर शत्रु के लिए काल थे,ओर उनके बताए मार्ग पर चलने का आवाहन किया। इससे पहले अतिथियों द्वारा गणेश पूजन रामायण की आरती कर लीला मंचन का आनंद लिया। इस मौके पर देवभूमि आदर्श सोसाइटी के पदाधिकारियों ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके अध्यक्ष चौधरी आदित्य तोमर व सोसायटी के संरक्ष्क सचिन कश्यप ने रामलीला मंचन देखने आए सभी रामभक्तो को भारी संख्या में आने के लिए धन्यवाद किया। मंच का संचालन न.के सैनी ने किया। मंचन में आज तीसरे दिन रामलीला में राम विवाह वनवास लीला का मंचन हुआ। पुत्र वियोग में राजा दशरथ द्वारा प्राण त्यागे जाने पर श्रद्धालु भाव विभोर हो उठे। राम-वनवास लीला में दिखाया गया कि कैकेई को दिए गए वचन के अनुसार, राजा दशरथ राम को 14 वर्षों का वनवास देते हैं। इसके बाद दशरथ पुत्र वियोग में प्राण त्याग देते हैं। इस अवसर मुख्य संयोजक कमल भाटी, धरमवीर शर्मा, सुभाष कश्यप, मनीष शर्मा, रुरेन्द्र रोड ,संयम वर्मा सचिन नामदेव प्रदीप चौहान व अन्य मेंम्बर ,राज कश्यप ,आशीष कश्यप ,बसंत,शुलभ शर्मा, अंकित सिंगल, राकेश यादव,मयंक देव ,राजू कश्यप,राजेश भाई, हिमांशु आदि उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

You may have missed

Share