फार्मा कंपनी के कारखाने में आग लगने से 17 की मौत, 33 घायल, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताई संवेदना, अनुग्रह राशि की घोषणा की

फार्मा कंपनी के कारखाने में आग लगने से 17 की मौत, 33 घायल, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताई संवेदना, अनुग्रह राशि की घोषणा की

अनकापल्ली । आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली जिले में बुधवार को दवा बनाने वाली एक फैक्टरी में विस्फोट से 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 घायल हो गए। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, हादसे के समय यूनिट में फंसे 13 लोगों को बचा लिया गया है। वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अच्युतपुरम फार्मा कंपनी दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए है। साथ ही वे आज घटनास्थल का भी दौरा करेंगे। अनकापल्ली जिलाधिकारी विजय कृष्णन ने बताया, जिले के अचुटापुरम स्थित एसेंशिया एडवांस्ड साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में दोपहर 2:15 बजे आग लग गई। फैक्टरी में दो शिफ्ट में 381 कर्मचारी काम करते हैं। विस्फोट लंच के समय हुआ। इसलिए, कर्मचारियों की उपस्थिति कम थी।
इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली में एक फार्मा कंपनी में रिएक्टर विस्फोट में हुई मौतों पर संवेदना प्रकट करते हुए मुआवजे की घोषणा की है। पीएमओ कार्यालय ने इस बारे में जानकारी दी है। पीएमओ कार्यालय के मुताबिक, , प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। साथ ही पीएमओ ने यह भी कहा कि पीएम मोदी इस दुर्घटना में हुई मौतों को लेकर बेहद दुखी हैं। साथ ही उन्होंने हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की।

सीएम चंद्रबाबू नायडू ने हादसे पर जताया दुख

उन्होंने कहा कि धमाका बिजली से संबंधित होने का संदेह है। 40 घायल लोगों को अनकापल्ली और अचुटापुरम के कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं इस हादसे की सूचना पर अग्निशमन विभाग, छह दमकल गाड़ियों को मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव अभियान में लगा हुआ है। इस बीच, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कंपनी में लोगों की मौत पर दुख जताया है। राज्य के जनसंपर्क विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू आज अनकापल्ली जिले के अच्युतपुरम का दौरा करेंगे और फार्मा कंपनी दुर्घटना में मृतकों और घायलों के परिवारों से मिलेंगे। सीएम नायडू हादसे वाली जगह का भी निरीक्षण करेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

You may have missed

Share