सीएम धामी ने किया 600 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास, बोले-उत्तराखण्ड राज्य निर्माण से लेकर विकसित उत्तराखण्ड के स्वप्न को साकार करने में मातृशक्ति का महत्वपूर्ण योगदान

लव कपूर (फाउंडर प्रेसीडेंट/सी ई ओ/एडिटर इन चीफ)

National 24×7 digital live tv news channel

www.national24x7.com

News channel WhatsApp no. 9897404750

देहरादून । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून के बन्नू मैदान में आयोजित “नारी शक्ति महोत्सव” में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने ₹1055.57 करोड़ की कुल 600 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य निर्माण से लेकर विकसित उत्तराखण्ड के स्वप्न को साकार करने में मातृशक्ति का महत्वपूर्ण योगदान है। हमारी सरकार महिलाओं के कल्याण और विकास के लिए प्रत्येक विभाग के स्तर से महिलाओं को केंद्रित करते हुए कार्य रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया। उन्होंने कहा कि यह महिला सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम हमारी सरकार के सशक्त मातृशक्ति सशक्त राज्य के संकल्प को पूर्ण करने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सरकार ने प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं को आगे बढाने का कार्य किया है। वित्तीय स्वावलंबन से लेकर सामाजिक सुरक्षा, शिक्षा से लेकर उद्यमिता तक,हमारी नारी शक्ति को भारत की विकास यात्रा में सबसे आगे रखने के लिए कई प्रयास किए गए हैं।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Share