बैरागी कैंप पार्किंग में इस बार छह एंट्री प्वाइंट बनाए जाएंगे, डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा-कांवड़ मेले की तैयारियों को फाइनल टच दे दिया गया

हरिद्वार । कांवड़ यात्रा के दौरान बैरागी कैंप पार्किंग में इस बार चार की बजाय छह एंट्री प्वाइंट बनाए जाएंगे। हिल बाईपास मार्ग पर सामने आ रही कमियों को भी दुरुस्त करने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। कांवड़ गंगनहर पटरी मार्ग पर भी मूलभूत सुविधाएं लगभग जुटा ली गई हैं। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने समय से पहले कांवड़ मेले की तैयारियों को पूरा कर लेने की बात कही है।

रविवार को जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल और एसएसपी अजय सिंह की अगुवाई में प्रशासनिक एवं पुलिस अमला सबसे पहले हिल बाईपास मार्गपर पहुंचा। बरसात के दौरान हिल बाईपास मार्ग पर आ रही कमियों को जल्द दूर करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। जिलाधिकारी ने पूरे हिल बाईपास मार्ग का निरीक्षण किया। हिल बाईपास मार्ग के बाद मोतीचूर रेलवे स्टेशन पर भी प्रशासनिक अमला पहुंचा, जहां भी व्यवस्थाओं के संबंध में दिशा निर्देश दिए। हिल बाईपास मार्ग के बाद हाईवे से सटी सभी पार्किंगों का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने मूलभूत सुविधाओं को लेकर दिक्कत न होने की हिदायत दी। यहां से बैरागी कैंप पहुंचे जिलाधिकारी धीराज सिंह ने एंट्री प्वाइंट के संबंध में अधीनस्थों से जानकारी ली, जिसके बाद तय हुआ कि इस दफा चार नहीं आठ एंट्री प्वाइंट बैरागी कैंप पार्किंग के बनाए जाएंगे। एंट्री प्वाइंट अधिक होने से निकासी में दिक्कत नहीं होगी। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि कांवड़ मेले की तैयारियों को फाइनल टच दे दिया गया है। छोटी-मोटी कमियां सामने आई हैं, उन्हें भी जल्द दूर कर लिया जाएगा। इस दौरान एसएसपी अजय सिंह ने भी यातायात व्यवस्था को लेकर अधीनस्थों को निर्देशित किया। निरीक्षण में एसपी अपराध रेखा यादव, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, एसडीएम पूरण सिंह राणा, सीओ यातायात राकेश रावत, सीओ सिटी जूही मनराल, पीडब्ल्यूडी समेत अनेक विभाग के अधिकारी शामिल रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

You may have missed

Share