पिरान कलियर में छात्र पर लव जिहाद का आरोप लगा हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने घेरी चौकी, जमकर किया हंगामा

पिरान कलियर में छात्र पर लव जिहाद का आरोप लगा हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने घेरी चौकी, जमकर किया हंगामा

रुड़की । पिरान कलियर में हिंदू संगठन के लोगों ने छात्र पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर चौकी घेर ली। वहीं, जोरदार नारेबाजी करते हुए जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। जिससे चौकी में भारी हंगामा और तनाव के हालात पैदा हो गए। सूचना पाकर आस-पास के थाने कोतवाली की फोर्स चौकी पहुंच गई। कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम करने का भी प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने उन्हें लाठियां फटकारकर रोक दिया।

जानकारी के अनुसार, इमलीखेड़ा चौकी अंतर्गत एक कॉलेज में सहारनपुर क्षेत्र का एक युवक बीसीए की कक्षा में पढ़ रहा है। युवक करीब तीन साल से इमलीखेड़ा में ही एक किराए के मकान में रहा है। बताया जा रहा है कि काफी लंबे समय से युवक से सहारनपुर क्षेत्र की ही एक युवती मिलने आती थी। यह युवती सहारनपुर के ही किसी कॉलेज से बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई कर रही है। किसी को शक न हो इसलिए युवक युवती को अपनी मौसी की लड़की बताता था। लेकिन बृहस्पतिवार की शाम को युवती के आने के बाद उसकी युवक से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। दोनों के बीच झगड़ा होने लगा।
बात इतनी बढ़ गई कि युवक ने गाली गलौज शुरू कर दी। इस पर मकान मालिक को शक हुआ तो उसने हस्तक्षेप किया। जिसके बाद मकान मालिक ने युवक से आधार कार्ड भी मांगा, लेकिन युवक आधार कार्ड नहीं दिखा पाया। मामले की जानकारी हिंदू संगठन के लोगों को मिली तो वे भी पहुंच गए। मामला बढ़ता देख किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। जिस पर इमलीखेड़ा चौकी पुलिस युवक-युवती को हिरासत में लेकर चौकी ले आई। जिसके बाद चौकी में विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष डा. बृजेश सैनी, बजरंग दल के जिला महामंत्री शिव कुमार त्यागी, अभाविप के कार्यकारिणी सदस्य रवि सैनी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंच गए और चौकी का घेराव कर युवक पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे।
कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए हंगामा कर दिया। यही नहीं इसके बाद कुछ कार्यकर्ता इमलीखेड़ा बाईपास मार्ग पर पहुंच गए और जाम लगाने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कार्यकर्ताओं को सड़क से हटा दिया। कार्यकर्ता युवक पर तत्काल मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं, एसपी देहात एसके सिंह और सीओ पलत्वी त्यागी मौके पर पहुंचीं और कार्यकर्ताओं से बातचीत की है। उधर, एसपी देहात सिंह का कहना है कि युवक और युवती के परिजनों को चौकी में बुलाया गया है। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

You may have missed

Share