रुड़की में 11 जून को होगा महापंचायत का आयोजन, भाकियू क्रांति के पदाधिकारियों ने भगवानपुर क्षेत्र के किसानों से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया

भगवानपुर । कस्बे स्थित एक होटल में भारतीय किसान यूनियन क्रांति के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुरेंद्र मनिनवाल, तथा उपाध्यक्ष विनोद प्रजापति, पूर्व युवा प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत कुमार, ने पहुंचकर एक पत्रकार वार्ता की। जिसमें बताया गया है कि, 11 जून को रुडकी के डीएवी मैदान में एक महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बताया कि भगवानपुर क्षेत्र से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया।

बताया कि किसान कभी भी सरकार कठपुतली बनकर नहीं रहेगा। किसान खेत में फसल उगा कर, देश के लोगों को अन्न परोसता है।यदि किसान खेत में अन्न उगाना बंद कर दे तो, पूरे देश में भूखमरी की स्थिति हो जाएगी। इसलिए भगवानपुर क्षेत्र की जनता तथा किसानों से आह्वान किया कि अपने मुद्दों के साथ रुड़की के डीएवी कॉलेज में पहुंचे ।और सभी राजनीतिक पार्टियों को चेताया है कि, किसान यूनियन अपने में एक सक्षम संगठन है। इसलिए पक्ष विपक्ष की पार्टियां किसानों के मामले में हस्तक्षेप ना करें, चुनाव के समय किसान के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा होने का जो ड्रामा राजनीतिक पार्टी करती हैं ।वह किसान भली-भांति समझ चुका है, इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपना यह ड्रामा बंद करके किसानों के मामलों में सहयोग करें। न की राजनीति करें, वही भगवानपुर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से भी आग्रह किया है कि किसानों की जमीन की दाखिल खारिज नहीं किया जा रहे हैं, रजिस्ट्रार कानूनगो द्वारा की जा रही हड़ताल के कारण किसानों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। किसानों ने भगवानपुर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को 1 सप्ताह का समय दिया है। यदि 1 सप्ताह के बाद किसानों के दाखिल खारिज वह जमीन संबंधी मामलों का निस्तारण नहीं किया जाता है, तो वह भगवानपुर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय में धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

You may have missed

Share