रुड़की में प्रतिबंधित जुलूस को लेकर हुआ विवाद, पुलिस ने भीड़ को दौड़ाया, भीम आर्मी के अध्यक्ष समेत 50 लोगों पर मुकदमा दर्ज

रुड़की । झबरेड़ा में कुछ लोग बिना इजाजत डीजे बजाकर जुलूस निकालते हुए मुख्य बाजार में पहुंच गए। एकाएक निकले जुलूस से कारोबारी भड़क गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठी फटकार कर जुलूस खत्म करा दिया और डीजे को कब्जे में ले लिया। नगर के संवेदनशील स्थानों में फोर्स तैनात कर दी गई है। इस मामले में पुलिस ने भीम आर्मी के अध्यक्ष समेत 50 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

मोहल्ला बूड़पुरयान से ईद के बाद बड़ी संख्या में लोग डीजे बजाते हुए जुलूस निकालने लगे। जुलूस जैसे की मुख्य बाजार में पहुंचा, व्यापारी इसके विरोध में उतर आए। कई कारोबारियों ने दुकानें बंद कर दीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने डंडे फटकार कर जुलूस को तितर बितर कर दिया। नगर पंचायत अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, व्यापार मंडल अध्यक्ष डॉ. जोध सिंह वर्मा ने चेतावनी दी है कि माहौल खराब करने वालों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद कर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया जाएगा। विवाद के बाद मंगलौर, भगवानपुर से भी पुलिस बल बुलाकर संवेदनशील स्थानों पर तैनात कर दिया गया है। थानाध्यक्ष दीप कुमार का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज से जुलूस निकालने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। जुलूस निकालने की अनुमति नहीं ली गई थी। इस मामले में एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पुलिस ने भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिह, नगर अध्यक्ष इनामुल हक, एहतशाम, प्रमोद महाजन, इनाम, गुलशाद, राव दिलावर, राव आजाद, विकास, सौरभ पालीवाल, विकास पुत्र सोमपाल सहित 50 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Share